Jio Vs Airtel: 84 दिन वैलिडिटी के साथ कौन देता है सबसे अच्छी सुविधा, जानें कौन है बेस्ट ?

Jio Vs Airtel: भारत में जियो और रिलायंस दोनों सबसे बड़ी प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियां है जो अपने यूजर्स के सामने कहीं एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लान उपलब्ध करवाती है ऐसे में अगर आप भी दोनों के रिचार्ज प्लान को देखते हुए थोड़ा कंफ्यूज हो चुके हैं तो यह आर्टिकल आपको एक अच्छा रास्ता दिखाने में मदद करेगा इस आर्टिकल के जरिए हम आपको दोनों के रिचार्ज प्लान को आपके सामने तुलनात्मक तरीके से बताएंगे जिससे आपको यह आईडिया हो जाएगा कि आपको कौन सा प्लान परचेज करना है।

Jio 84 Day रिचार्ज प्लान

इस जिओ के रिचार्ज प्लान में आपको 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है जिसमें 168 जीबी टोटल डाटा मिलता है यानी ग्राहक को प्रतिदिन 2GB डाटा उपलब्ध करवाया जाता है इस 2GB डेटा के खत्म होने के बावजूद भी आपको 5G नेटवर्क की सुविधा मिलती है। प्लेन में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग एवं प्रतिदिन सो एसएमएस की सुविधा भी देखने को मिल जाएगी इतना ही नहीं इस प्लान के साथ-साथ आपको कई अन्य सुविधा भी मिलती है जैसे जिओ सिनेमा जिओ क्लाउड के फ्री में सब्सक्रिप्शन दिए जाते हैं। वही इस प्लान की कीमत 1029 तक देखने को मिल जाएगी।

Airtel 84 Day रिचार्ज प्लान

एयरटेल के इस 84 दिन वाले रिचार्ज प्लान की कीमत 1199 तक रखी गई हैं जिसके अंदर आपको 2.5 जीबी इंटरनेट दिया जाता हैं। वही प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस सुविधा भी मिलती है डाटा खत्म होने के बाद इसके अंदर 5G इंटरनेट सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है ऐसे में इसकी अन्य सुविधा के अंदर आपको अमेजॉन प्राइस मेंबरशिप का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिल जाएगा जिसके चलते आप फुल एचडी मूवीस देख सकते हैं।

Jio Vs Airtel किसका प्लान हैं बेस्ट

जैसा कि इस आर्टिकल के जरिए हमने ऊपर आपको दोनों रिचार्ज प्लान के बारे में विस्तार से बताया ऐसे में अगर आप रिचार्ज प्लान लेना ही चाहते हैं तो आपको एयरटेल का रिचार्ज प्लान लेना चाहिए क्योंकि इसमें ढाई जीबी डेली डाटा मिलता है और जिओ में मात्र 2GB एयरटेल में अमेजॉन की आपको मेंबरशिप फ्री मिलती है जिसके चलते आप मूवी और कहीं मनोरंजन फिल्में देख सकते हैं।

Leave a Comment