BSNL 4G Update : यूजर्स को मिलेंगी धांसू इंटरनेट सुविधा, सरकार ने पेश किया अपना रोड मैप!

BSNL 4G Update : अगर आप महंगे रिचार्ज प्लान से परेशान हो चुके हैं और किफायती कीमत में अच्छा रिचार्ज प्लान वाली सिम खोज रहे हैं तो बीएसएनएल ने अपना एक जबरदस्त अपडेट हाल ही में लॉन्च किया है जिसके अंतर्गत आपको काफी कम कीमत में एक शानदार रिचार्ज प्लान उपलब्ध करवाया जाएगा। हाल ही में बीएसएनएल ने अपने नेटवर्किंग सिस्टम को लेकर काफी अच्छा काम किया है जो यूजर्स को हाई स्पीड नेट देने के लिए सक्षम होगी।

आप सभी जानते हैं कि जुलाई महीने से जिओ एयरटेल और आइडिया ने अपने सभी रिचार्ज प्लान को काफी ज्यादा महंगा कर दिया है जिसके कारण कई लोगों ने जिओ को टाटा बाय बाय कर दिया है और वह बीएसएनएल की ओर शिफ्ट होने की सोच रहे हैं लेकिन नेटवर्क कनेक्टिविटी के कारण वह बीएसएनएल सिम को खरीदने में कतरा रहे हैं लेकिन अब उनको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं बीएसएनल जल्द ही अपना एक शानदार प्लान लॉन्च करेगा जो नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ होगा।

4G नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए काम चालू

बीएसएनल एक सरकारी कंपनी है जो अब काफी शानदार तरीके से मार्केट में काम करने जा रही है सरकार बीएसएनल को फिर से पटरी पर लाने के लिए रफ्तार के साथ काम करने में लग चुकी है कंपनी का लक्ष्य सिर्फ कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने का ही है इसके लिए कंपनी ने 6000 करोड रुपए के सरकारी फंड की मदद से देश भर में 4जी कवरेज के लिए 100,000 मोबाइल टावर लगाने की ओर धड़ल्ले से काम कर रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की हाल ही में केंद्रीय दूरसंचार मंत्री सिंधिया ने पब्लिक अफेयर फ्रॉम ऑफ इंडिया में बीएसएनएल की सफलता को लेकर एक शानदार योजना बनाई है उन्होंने अपनी बात करते हुए कहां है कि सामान्य तौर पर टेलीकॉम उद्योग में दो प्रमुख खिलाड़ी होते हैं लेकिन वर्तमान में भारत के अंदर जिओ आइडिया जैसी बड़ी कंपनियां देखने को मिल रही है। लेकिन जल्द ही बीएसएनल एक शानदार नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ अपने सस्ते रिचार्ज प्लान को लांच करेगा जो आम लोगों के लिए एक फायदेमंद साबित होगा।

BSNL 4जी रोल आउट

उन्होंने बताया कि बीएसएनएल हाई स्पीड नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए तेजी से 4G नेटवर्क का जाल बिछाने का प्लान बना रहा है। बीएसएनल अगले साल जून के महीने तक 1 लाख 4G टावर लगाने का लक्ष्य निर्धारित कर रहा है। जिसके जरिए नेटवर्क कनेक्टिविटी से संबंधित लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी उत्पन्न ना हो। उन्होंने बताया कि पूरे देश में 95% जिलों में 4G की कवरेज पहुंच चुकी है और अब इस दिशा में बीएसएनल भी आगे बढ़ाने के लिए तैयार हो चुका है।

Leave a Comment